स्टार्टअप / सनी लियोनी आपको जन्मदिन पर देंगी बधाई संदेश, खर्च 500 रुपए से शुरू

सर्वप्रथम न्यूज़ सौरभ कुमार :यदि आप अपने किसी चहेते को खास मौकों पर फिल्म या टीवी स्टार की तरफ से बधाई संदेश दिलाना चाहते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। कई ऐप आपको यह सुविधा उपलब्ध करा सकते हैं। इसके लिए शुरुआती खर्च 500 रुपए है। हालांकि, यह खर्च स्टार की प्रसिद्धि के अनुसार बढ़ सकता है।

यह ऐप्स दे रहे हैं सुविधा

देश में इस समय कई ऐप ऐसी सुविधा दे रहे हैं जिनके जरिए आप अपने पसंदीदा बॉलीवुड, टीवी और रीजनल फिल्म्स के स्टार से सीधे इंटरेक्ट हो सकते हैं। इटरेक्ट होने के अलावा यह स्टार आपको खास मौकों पर वीडियो के रूप में बधाई संदेश भी देंगे। यह बधाई संदेश सीधे आपको सोशल मीडिया के जरिए भेजे जाएंगे। यह सेवा ट्रिंग (Tring), व्यूश (Wysh), योशॉट (YoShot), सेलेब्रिफाइ (Celebrify) जैसे ऐप दे रहे हैं। इस सेवा के जरिए आप जीवनभर के लिए यादगार लम्हें पा सकते हैं, वहीं स्टार्स के लिए भी यह कमाई का नया तरीका साबित हो रहा है।

छोटे शहरों से आ रही ज्यादा मांग

ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस समय इन ऐप्स पर स्टार्स से इंटरेक्ट होने के लिए भारी मात्रा में रिक्वेस्ट आ रही हैं। खास बात यह है कि कोच्चि, राजकोट, पटना, लखनऊ और सूरत जैसे छोटे शहरों से इस प्रकार की रिक्वेस्ट ज्यादा आ रही हैं। व्यूश के सीईओ महेश गोगीनेनी का कहना है कि यह गिफ्ट देने का एक नया तरीका है। एक अन्य स्टार्टअप ट्रिंग के सहसंस्थापक अक्षय सैनी का कहना है कि छोटे शहरों के युवा अपने पसंदीदा स्टार्स से मिलना और इंटरेक्ट होना चाहते हैं। यही कारण है कि इन शहरों से ज्यादा रिक्वेस्ट आ रही हैं। ट्रिंग इस समय 250 से ज्यादा स्टार्स की सेवाएं उपलब्ध कराता है। व्यूश प्लेटफॉर्म पर बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी भी उपलब्ध हैं। सनी लियोनी का कहना है कि इस सेवा के जरिए मैं अपने असली प्रशंसकों को बधाई संदेश दे सकती हूं।

500 रुपए है शुरुआती खर्च

व्यूश के सीईओ गोगीनेनी का कहना है कि बॉलीवुड स्टार्स के अलावा सिंगर, स्पोर्ट्समैन और सोशल मीडिया इंफ्लुएंशर भी अब इस प्रकार की सेवाएं दे रहे हैं। इसके जरिए वह अपना ब्रांड को भुना रहे हैं। इस सेवा के लिए ऐप्स फीस के तौर पर 500 रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक ले रहे हैं। हालांकि यह फीस स्टार की प्रसिद्धि और फैन्स की मांग पर निर्भर करता है। गोगीनेनी का कहना है कि अभी तक सोशल मीडिया स्टार्स से इंटरेक्ट होने का एकतरफा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराते हैं, लेकिन हम ज्यादा अच्छा प्लेटफॉर्म उपलब्ध करा रहे हैं। गोगीनेनी का कहना है कि ग्राहक की रिक्वेस्ट आने के बाद हम एक से दो सप्ताह में उनके पसंदीदा स्टार का वीडियो उपलब्ध करा देते हैं।

Check Also

दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 क्या है दिव्यांगों को उच्च शिक्षा प्राप्त करना हुआ आसान।

🔊 Listen to this सर्वप्रथम न्यूज़ सौरभ कुमार : रांची झारखंड की राजधानी रांची में …