बिहार में जल्द जमीन का बहीखाता होगा ऑनलाइन, इसके लिए 7437 पदों पर होगी बहाली

सर्वप्रथम न्यूज़ सौरभ कुमार : पटना: बिहार में जल्द ही जमीन का बहीखाता ऑनलाइन होगा. राज्य सरकार इसे वेबसाइट पर लाने का काम कर रही है. राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है. मंत्री के अनुसार, इस काम में कर्मचारियों की कमी खल रही है. इसे दूर किया जाएगा.

कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए 7437 कर्मचारियों की बहाली होगी. जिसमें सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण कानून, विशेष सर्वेक्षण अमीन, अमीन जैसे पद शामिल हैं. राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने कहा कि काम में कोताही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

आपको बता दें कि बिहार में अगले वित्तीय वर्ष से भू-लगान केवल ऑनलाइन जमा होगा, जिसका भुगतान क्रेडिट और डेबिट कार्ड से किया जा सकेगा. इसके लिए बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया था.

सुशील मोदी ने भू-अर्जन के प्रत्येक चरण की कार्रवाई और भुगतान को कंप्यूटराइज्ड करने और भविष्य में भूधारियों को होने वाले मुआवजे के भुगतान को सीएफएमएस प्रणाली से जोड़ने का भी निर्देश दिया है.

Check Also

परिवार पेंशन का नया नियम क्या है दिव्यांगों को भी करना होगा इसका पालन।

🔊 Listen to this सर्वप्रथम न्यूज़ सौरभ कुमार :  पारिवारिक पेंशन में दिव्यांग आशिक दाताओं को …