दिल्ली विधानसभा चुनाव: इन सीटों पर नीतीश और तेजस्वी होंगे आमने-सामने

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी प्रसाद यादव आमने-सामने होंगे. दिल्ली विधानसभा के लिए हो रहे चुनाव में एक सीट पर नीतीश की पार्टी जदयू और लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के उम्मीदवार एक-दूसरे को शिकस्त देने के लिए हर तरह से जोर आजमाइश करेंगे.

VIDEO: देश को एक ओर जेपी आंदोलन की जरूरत: व्यंकटेश कुमार शर्मा

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेडीयू और आरजेडी जहां एक-दूसरे को मात देने के लिए चुनाव में उतरेगी. वह सीट बुराड़ी है. यहां बिहार के दोनों ही क्षेत्रीय दल अपनी ताकत दिखाएंगे. इस सीट पर जदयू और राजद आमने-सामने है. जेडीयू की ओर से बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा जहां कमान संभाल रहे हैं, वहीं राजद की ओर से राज्यसभा सांसद मनोज झा चुनावी गणित बैठाने में लगे हैं.

गरीबी मिटाने में सहयोग कर रहा आईएमओ.आईएम एप

विधानसभा के चुनाव में राजद और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है, जिसमें बुराड़ी विधानसभा की सीट तालमेल के तहत आरजेडी के खाते में गई है. वहीं, बीजेपी और जेडीयू के बीच समझौते के तहत बुराड़ी विधानसभा की सीट जेडीयू के कोटे में गई है. इस सीट से जेडीयू अपना उम्मीदवार देगी.

10,000 भारतीयों को नौकरी देगा यह शख्सियत पीयूष गोयल जी को दिया चुनौती

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों पर समझौता हुआ है, जिसमें कांग्रेस 66 तथा आरजेडी चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राजद के खाते में बुराड़ी, किराड़ी, उत्तमनगर और पालम विधानसभा क्षेत्र गई है. वहीं बीजेपी ने जेडीयू के लिए दो सीटें छोड़ी हैं. जेडीयू को जो दो सीटें मिली है, उनमें बुराड़ी और संगम विहार शामिल है.

Check Also

भारतीय चुनाव आयोग के इस पहल से मिलेगा भारत के दिव्यांगों को समाज में विशेष सम्मान।

🔊 Listen to this सर्वप्रथम न्यूज़ सौरभ कुमार : भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार …