बिहार के इस सरकारी दफ्तर में हेलमेट लगाकर ड्यूटी करते हैं अफसर और कर्मचारी

सर्वप्रथम न्यूज़ सौरभ कुमार : पटना आमतौर पर हम और आप हेलमेट लगाकर बाइक, स्कूटी या फिर स्कूटर की सवारी करते हैं लेकिन हम आज आपको बता रहे हैं बिहार के कैसे सरकारी दफ्तर की कहानी जहां कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक हेलमेट लगाकर ड्यूटी करते हैं. हेलमेट लगाकर ड्यूटी करने वाले कर्मचारी शौक से नहीं बल्कि मजबूरी बस ऐसा करते हैं. मामला बिहार के कटिहार (Katihar) जिले से है जहां कि मलेरिया कार्यालय से यह अनोखी तस्वीर सामने आई है.

कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर राजीव कुमार कहते हैं कई बार छत का प्लास्टर टूटकर गिरने से लैपटॉप और कंप्यूटर को भी नुकसान हो चुका है इसलिए कम से कम खुद को बचाकर ड्यूटी करने के लिए हेलमेट पहनना मजबूरी है. जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जयप्रकाश सिंह कहते हैं कि इस बारे में कई बार सिविल सर्जन से लेकर डीएम तक को आवेदन दिया जा चुका है,लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुआ है.

सिविल सर्जन अरविंद प्रसाद शाही कहते हैं कि यह कार्यालय जर्जर घोषित हो चुका है लेकिन फिलहाल कहीं कोई और विकल्प नहीं है इसलिए किसी तरह इसी कार्यालय में ही लोग ड्यूटी कर रहे हैं मगर जल्द ही इसी महीने के आखिर तक जर्जर भवन को तोड़कर नया जिला मलेरिया कार्यालय का भवन बनाया जाएगा.

Check Also

दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 क्या है दिव्यांगों को उच्च शिक्षा प्राप्त करना हुआ आसान।

🔊 Listen to this सर्वप्रथम न्यूज़ सौरभ कुमार : रांची झारखंड की राजधानी रांची में …